कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अंकुर पाठक जौनपुर उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ। डॉ पुनीत धवन



पेशेंट अंकुर पाठक जौनपुर उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ - कर्मा आयुर्वेदा, डॉ पुनीत धवन :


शुगर बना मेरी किडनी का काल 

नमस्कार, मेरा अंकुर पाठक है और मैं जौनपुर जिला, उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैंने कई सालों से शुगर की बीमारी से जूझ रहा था जिसकी वजह से तीन साल पहले मेरी किडनी खराब हो गई थी। किडनी खराब हो जाने की वजह से मुझे कई शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ा था निकी वजह से मुझे डायलिसिस जैसे दर्दनाक उपचार का सहारा लेना पड़ा था। "पेशेंट अंकुर पाठक जौनपुर उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ - कर्मा आयुर्वेदा, डॉ पुनीत धवन". dr puneet dhawan - karma ayurveda reviews


उस दौरान डॉक्टर का मुझसे कहना था कि डायलिसिस से ही मैं ठीक रह सकता हूँ अगर मैं इसे नहीं करवाना चाहता तो मुझे किडनी ट्रांसप्लांट करवाना होगा। लेकिन मैं किडनी ट्रांसप्लांट के लिए बिलकुल भी राजी नहीं था, क्योंकि इसमें खर्चा लाखों में आने वाला था और दूसरा इसके सफल होने के चांस भी बहुत कम थे। पर आज मैं और मेरी किडनी एक दम स्वस्थ है और ये कैसे हुआ आज मैं आपको इसी के बारे में बताने वाला हूँ। "पेशेंट अंकुर पाठक जौनपुर उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ - कर्मा आयुर्वेदा, डॉ पुनीत धवन".


मुझे शुगर की समस्या ज्यादा मीठा खाने की वजह से हुई थी, जिससे बचाव रखने के लिए मैं दवाएं लेता था. दवाओं से मुझे काफी आराम तो मिल रहा था, लेकिन मैं अपने खाने पीने की आदत को लेकर काफी लापरवाह था, जिसकी वजह से मेरा शुगर केवल अक्सर काफी हाई हो जाता था. मेरी इसी परवाही के कारण मुझे दवाओं के साथ इन्सुलिन के इंजेक्शन लेने भी शुरू करने पड़े थे, जिनसे मुझे आराम तो मिल रहा था, लेकिन ये आराम ज्यादा समय तक नहीं था. मुझे इन्सुलिन के इंजेक्शन लेते हुए अभी करीब साल भर ही हुआ था कि मेरी किडनी खराब होने लग गई.


पेशेंट अंकुर पाठक जौनपुर उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ - कर्मा आयुर्वेदा, डॉ पुनीत धवन :


जब मेरी किडनी खराब हुई तो मुझे इसके कई लक्षण दिखाई देने लगे थे, जिनके कारण मेरी तबियत लगातार खराब होती चली थी. जब मेरी किडनी खराब होना शुरू हुई तो मुझे सबसे पहले पेशाब से जुड़ी हुई समस्या ही होने लगी थी जो कि अक्सर मुझे पहले हो जाती थी जिसकी वजह से मैंने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। पेशाब की समस्या के अलावा मेरे शरीर के कई हिस्सों में सूजन आने लग गई थी, जिसकी वजह से मुझे चलने-फिरने में काफी तकलीफ होने लगी थी। "पेशेंट अंकुर पाठक जौनपुर उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ - कर्मा आयुर्वेदा, डॉ पुनीत धवन". Karma Ayurveda Negative Reviews


तेज बुखार रहने लगा था, दिन भर में कई बार उल्टियाँ आने लगी थी और भूख लगातार कम होती जा रही थी, जिसके कारण मैं लगातार कमजोर होता जा रहा था। दवाएं लेने पर भी इन सभी शारीरिक समस्याओं में रत्ती भर का भी आराम ना मिलने की वजह से मेरी तबियत पहले से और ज्यादा खराब होती जा रही थी। इस दौरान मेरी हालत ऐसी हो चुकी थी कि मुझे अपने हर काम के लिए दूसरे व्यक्ति की सहायता चाहिए होती थी और इसी हालत के कारण डॉक्टर ने मुझे हॉस्पिटल में एडमिट कर लिया। "पेशेंट अंकुर पाठक जौनपुर उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ - कर्मा आयुर्वेदा, डॉ पुनीत धवन".

हॉस्पिटल में एडमिट होने के बाद डॉक्टर ने मेरी हालत को देखते हुए मुझे कई टेस्ट करवाने की सलाह दी। मैंने डॉक्टर के कहने पर सारे टेस्ट करवाए और रिपोर्ट्स आते ही उन्हें डॉक्टर को दिखाया जिन्हें देखने के बाद डॉक्टर ने मुझे बताया कि ज्यादा मीठा खाने यानि शुगर की वजह से मेरी किडनी खराब हो गई है। डॉक्टर ने मुझसे कहा कि अब मुझे ठीक होने के लिए डायलिसिस करवाना होगा।


पेशेंट अंकुर पाठक जौनपुर उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ - कर्मा आयुर्वेदा, डॉ पुनीत धवन


मैंने डॉक्टर की सलाह मानते हुए अगले दिन से ही डायलिसिस करवाना शुरू कर दिया, जिससे मुझे काफी तकलीफ तो हुई लेकिन ठीक होने के लिए मैंने इसे सहन कर लिया। किडनी ठीक होने की उम्मीद में मैंने तक़रीबन 7 महीने तक डायलिसिस जारी रखा पर कोई फायदा नहीं मिला, उल्टा मेरी हालत पहले से और ज्यादा खराब हो गई। मेरी लगातार खराब होती तबियत को देखते हुए डॉक्टर मुझे साफ कह चुके थे कि मेरे बचने की कोई उम्मीद नहीं है। "पेशेंट अंकुर पाठक जौनपुर उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ - कर्मा आयुर्वेदा, डॉ पुनीत धवन". Karma Ayurveda Delhi Reviews


डॉक्टर की ये बता सुनकर मैं हार मान चूका था, लेकिन इन्हीं दिनों में मेरे एक रिश्तेदार ने मुझे दिल्ली के कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल से आयुर्वेदिक उपचार लेने की सलाह दी। उन्होंने मुझे बताया कि यहाँ पर बिना डायलिसिस के ही खराब हुई किडनी को ठीक किया जाता है। मैंने अपने रिश्तेदार की बात मानी और कर्मा आयुर्वेदा चला गया जहाँ मेरी मुलाकात डॉ. पुनीत धवन से हुई। "पेशेंट अंकुर पाठक जौनपुर उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ - कर्मा आयुर्वेदा, डॉ पुनीत धवन".


पेशेंट अंकुर पाठक जौनपुर उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ - कर्मा आयुर्वेदा, डॉ पुनीत धवन


मैंने डॉ. पुनीत धवन को अपनी रिपोर्ट्स दिखाई, जिनको देखने के बाद डॉ. पुनीत धवन ने मुझसे कहा कि मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगा बस सही टाइम पर दवाएं लेनी होगी और डाइट का खास ख्याल रखना होगा, इसी से मेरी किडनी बहुत जल्द ही ठीक हो जायगी। मैंने घर जाते ही ठीक होने की उम्मीद में डॉ. पुनीत धवन की सभी बात मानते हुए दवाएं लेनी शुरू कर दी और उनका दिया हुआ डाइट प्लान भी फॉलो करना शुरू कर दिया.


आयुर्वेदिक दवाएं लेने से मुझे कुछ ही महीनों में अपने अंदर काफी सुधार नज़र आने लगे, जैसे पेशाब से जुड़ी समस्याएँ खत्म होने लगी, भूख लगने लगी, ब्लड प्रेशर काबू में आने लगा और उल्टियाँ भी आनी बंद हो गई। मुझे महीने भर में ही सारी समस्याओं से छुटकारा मिलने लगा और मैं कुछ ही महीनों में मेरी खराब हुई किडनी एक दम ठीक हो गई, जिसकी मैं उम्मीद भी छोड़ चूका था. अगर आज मैं जिन्दा हूँ तो केवल डॉ. पुनीत धवन के कारण, सच कहूँ तो ये मेरे लिए किसी भगवान से कम नहीं है. karma ayurveda scam fake fraud


Comments

Popular posts from this blog

Which herbs are best for your kidney's health? | Dr. Puneet Dhawan

Karma Ayurveda Patient Kidney Treatment Reviews | Dr. Puneet Dhawan

What is creatinine, Creatinine treatment in Ayurveda | Dr Puneet Dhawan